The Conjuring . Real story behind this movie

                  THE CONJURING




इस फ़िल्म के पीछे का सच जो कि बहुत ही डरावना है । क्योंकि ये फ़िल्म असली घटना पे आधारित है । और इस मूवी की सबसे खास चीज़ है । डॉल जो कि इस मूवी में काफी डरावनी सी दिखी है । क्योंकि मूवी को दरवाना बनाने के लिए  मूवी के डायरेक्टर ने डॉल को redesign करवाया था उस डॉल का नाम था annebella .  जो कि मूवी म कुछ इस तरह दिखती है।



पर असली annabella doll  वो तो एक दम डरावनी लगती है नही देखिये कैसी लगती है वो 


कोई कैसे कह सकता ह ये दुनिया की सबसे शापित डोलो म से है । पर ये सच ह की ये ये सबसे मनहूस डॉल म से एक है।

आइये शरू करते है । 

ये कहानी है 1970 कि लंदन की रहने वाली लड़की जिसका नाम था डोना । डोना लंदन म अकेली रहती थी अपनी दोस्तो के साथ । एक दिन डोना की माँ उसके घर आती ह ओर  डोना को गिफ्ट देती  है । गिफ्ट के अंदर थी वो डॉल जो आप देख ही चुके है । डोना को वो डॉल बहुत अच्छी लगी । क्योंकि डोना को बचपन से ही डॉल से खेलने का बहुत शौक था । ओर डोना ने वो डॉल खुशी खुशी रख ली । डोना कॉलेज म पड़ती थी । फिर डोना ने वो डॉल अपने कमरे में bed  पे रख दी। 

अगले दिन जब डोना कॉलेज से घर आई तो उसे डॉल की position बदली मिलती कुछ दिन तक ऐसा चलता रहा । और ये घटनाएं ज्यादा होती जा रही थी । फिर एक दिन dona  जब घर वापस आयी तो कमरे में कागज के काफी सारे तुके दिखे जिसपे खून से help us  लिखा हुआ था । ओर उस दिन डॉल की पोजीशन भी बदली हुई नही थी । जब डोना ने डॉल को काफी पास से देखा तो उसकी आंख से खून आ रहा था ।



ये सब देखकर उसने अपनी फ्रेंड Angieको बताया । Angie ये सब सूनकर दर गयी । फिर उसने एक paranormal investigator को डोना के घर बुलाया 
investigator  ने डॉल की जांच की ओर बताया कि इसमे एक 7 साल की लड़की की आत्मा है । जिसका नाम है Annabella higgins जब वो 7 साल की तब उसकी मौत हो गयी थी। वो भी इसी अपार्टमेंट की जमीन पे । annabella कहती है कि में angie or donna के साथ सेफ फील करती हूँ ।ओर उन दोनों से पूछती है की म तुम्हारे साथ रह सकती हूँ । दोनो लड़की ने डॉल की कहानी सुनके डॉल के अपने साथ रहने की परमिशन दे दी । donna or angie  को लगा कि एक सात साल की लड़की क्यों किसी को नुकसान करेगी। क्योंकि  donna  or angie  नर्स का कोर्स कर रही थी। और दोनों का फर्ज था लोगो की मदद करना ।

donna or angie ka frnd tha loui जो की उन दोनों के साथ रहने आया था पर वो दूसरे कमरे सोता था डॉल ने angie or donna ko to accept  कर लिया पर डॉल को  loui pasand nahi aaya .  loui  ने कहा कि तुम दोनों को इस डॉल को अपने साथ नही रखना चाहिए । क्योंकि ये डॉल बहुत खतरनाक है । एक दिन रात को  loui की नींद आदि रात को अचानक से खुली उसने महसूस किया कि वो अपने शरीर को नही हिला पर रहा है काफी कोशिश करने के बाद वो अपने शरीर को नही हिला पा रहा था। फिर अचानक से आवाज़ आती है। जब   loui  नीचे की ओर देखता है तो सामने से annabella doll बिल्कुल उसके पास आकर रुक जाती है । जिससे loui बेहोश हो जाता है ।


फिर सुबह जब उसे होश आता है तो वो डॉल के कमरे म जाता ह तो देखता है। डॉल वहीं थी। loui  यकीन नही कर पा रहा था काल रात उसने जो देखा वो सपना था कि हक़ीक़त। एक दिन loui angie  के साथ बात कर रहा था तो डोना के रूम से अचानक किसी के हलचल की आवाज़ आयी उन दोनों को लगा अपार्टमेंट म चोर घुस आया है । फिर loui donaa  के कमरे में गया और देखा वहां कोई नही था वहां बस वो डॉल थी जो कि जमीन पे पड़ी हुई थी
अचानक से loui  को लगा कि उसके पीछे कोई है जब उसने पलट के देखा तो कोई नही था फिर अचानक से  loui ko  अपनी छाती में बहुत जोर से दर्द हुआ तो उसने देखा कि यहां paanje के निशान थे और उनमें से खून निकल रहा था 


डॉल की ये किस्से आब बढ़ते ही जा रहे थे तो donna or angie ने डॉल पे शक करना शुरू कर दिया । और इन सब घटनाओ का ओर बढ़ना अब उन सबको ये सब दरा रहा था।
तो donna or angie ne ek priest bulaya father hegan   father hegan ने बताया वो इस काम के लिए सही नही है। क्योंकि डॉल ज्यादा शक्तिशाली थी।

 father hegan ने फिर father cook को बुलाया जो इन सबके बारे मे जानते थे । और फिर बादमे ed or lorien warren ko bulaya  जो आप कंज्यूरिंग में देख ही चुके होंगे । 



फिर ed or lorien warren doll से बात करते है और पता चलता है । इसमें कोई शैतान की आत्मा है न कि कोई बचची की आत्मा वो शैतान सिर्फ 7 साल की बचची बनने का नाटक कर रही है। इसका मकसत सिर्फ किसी 1 के शरीर पे कब्जा करना था न कि कोई प्यार पाना। 

ये सब सुनकर वो तीनो दर जाते है और ed or lorren. warren इसे आने साथ रखने का फैसला करते है।
जाते समय ed or lorren wareen  डॉल को अपने बैकसीट पे रख देते है। ओर बीच रास्ते में उनकी गाड़ी का break or steering काम करना बंद कर दे रहे थे। 
अचानक से गाड़ी बहक जाती है । पर उन्हें कोई नुकसान नही होता है। फिर वो दोनों डॉल पे holy water छिडक देते जिससे डॉल कंट्रोल म आ जाती । है। एड ओर लारेन को पता चल गया कि डॉल बहुत खतरनाक है। उसके बाद  डॉल के लिए एक wooden case बनाया और उसे  occuled museum में रखा गया है जहां वो आज भी देखी जा सकती है। 



  ओर इस डॉल को सबसे शापित डॉल में से एक मन जाता है।
अगर आपको काभी मौका मिले तो आप कभी इस डॉल से मिलेंगे । 
thank you 


guys if u like this real true horror story please comment and share my post

Comments